आचार्यकुलम् की विश्वस्तरीय मेधाशक्ति का प्रमाण  है - दिव्यांशु यश: स्वामी जी महाराज

अब जहाँ-जहाँ दिव्यांशु जाएगा, आचार्यकुलम् का यश बढ़ता जाएगा: आचार्यश्री

आचार्यकुलम् की विश्वस्तरीय मेधाशक्ति का प्रमाण  है - दिव्यांशु यश: स्वामी जी महाराज

   इस वर्ष भी आचार्यकुलम् का हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा। प्रार्थना सभा में उपाध्यक्षा डाॅ. ऋतंभरा शास्त्री जी ने विशेष उल्लेख के साथ संस्थान को अवगत कराया कि वाणिज्य वर्ग से इंटरमीडिएट का परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले आचार्यकुलम् के विद्यार्थी व उनके सुपुत्र दिव्यांशु यश ने टेटर (ज्म्ज्त्) काॅलेज आफ बिजनेस में शत- प्रतिशत छात्रवृत्ति के साथ अपना प्रवेश सुनिश्चित कर आचार्यकुलम् को गौरव प्रदान किया है। कोर्स का नाम है बैचलर आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलाॅजी और यह बिजनेस और टेक्नोलाॅजी दोनों सब्जेक्ट्स का एक मिश्रण है।
   उल्लेखनीय है कि टेटर काॅलेज आॅफ बिजनेस पूरे विश्व में अपनी तरह का इकलौता काॅलेज है जिसमें छात्र अपनी डिग्री प्राप्त करने के लिए व बिजनेस सीखने के लिए 7 अलग-अलग देशों अमेरिका, इटली, सिंगापुर, घाना, ब्राजील, दुबई एवं भारत जाएंगे।
      इस काॅलेज का मोटो है- ष्समंतद इल  कवपदह ष्, तो यहां छात्रों को सिर्फ कक्षा में बिठा कर पढ़ाने की जगह बच्चे हर साल अपना खुद का बिजनेस शुरू करते हैं और उससे सीखते हैं। इसके साथ-साथ ज्म्ज्त् ने अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए हर देश की बेस्ट यूनिवर्सिटीज के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस कोर्स में पढ़ाई और बिजनेस के अलावा स्टूडेंट्स को ंकअमदजनतम जैसे की एवेरेस्ट बेस कैंप पर भी ले जाया जाएगा। अपने आशीर्वचन में परम पूज्य स्वामी जी महाराज ने कहा कि दिव्यांशु यश आचार्यकुलम् की विश्वस्तरीय मेधाशक्ति का प्रमाण है। परम श्रद्धेय आचार्य जी महाराज ने कहा कि दिव्यांशु एक मेधावी छात्र है। अब जहाँ-जहाँ दिव्यांशु जाएगा, आचार्यकुलम् का यश बढ़ता जाएगा।
     आचार्यकुलम् प्रबंध समिति की उपाध्यक्षा डाॅ. ऋतंभरा शास्त्री जी सहित प्राचार्या श्रीमती आराधना कौल जी ने उक्त सुअवसर पर विद्यार्थियों, अभिभावकों समेत सभी आचार्यों व कर्मचारियों को शुभकामनाएँ देते हुए अपने आशीर्वचन प्रदान किए। इस पावन अवसर पर स्वामी अर्जुनदेव जी, स्वामी असंगदेव जी, उपप्राचार्य श्री तापस कुमार बेरा जी सहित सभी आचार्यवृंद, कर्मचारीगण व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Related Posts

Advertisement

Latest News

आयुर्वेद अमृत आयुर्वेद अमृत
    आयुर्वेद शाष्यत है, अनादि है किंतु पे लगभग 2000 वर्ष पूर्व आयुर्वेद काल, समय, स्थिति के कारण पिछड़ गया
78वां स्वतंत्रता दिवस  :  देश के 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर  पतंजलि योगपीठ में ध्वजारोहण....
दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट को मिला NCVET का Accreditation
बौद्धिक शिविर : पतंजलि योगपीठ में नेपाल राष्ट्र के बौद्धिक वर्ग के प्रबुद्धजनों के लिए ‘प्रबुद्धजन योग विज्ञान शिविर’ का आयोजन
अमेरिका के रिसर्च जर्नल Scientific Reports के अनुसार आयुर्वेदिक  औषधि  रीनोग्रिट है किडनी रोगो के लिए है प्रभावशाली उपचार आयुर्वेद सत्य है, यह एक तथ्य है, क्योंकि अनुसंधान का प्रमाण है -पू.आचार्य श्री
पतंजलि विवि में दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का शुभारंभ
विचार संगोष्ठी :  हरिद्वार में युवाओं में नैतिकता और आध्यात्मिकता जगाने पर जोर