कार्यकत्र्ता बैठक:  योग, आयुर्वेद को प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने  व गाँव-गाँव योगाभ्यास का लिया संकल्प

मुख्य केन्द्रीय प्रभारी जी ने यज्ञ के साथ इंटिग्रेटेड योग का लाभ बताया

कार्यकत्र्ता बैठक:  योग, आयुर्वेद को प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने  व गाँव-गाँव योगाभ्यास का लिया संकल्प

   देवघर (झारखण्ड)। पतंजलि योगपीठ, हरिद्वार से आए हुए परम पूज्य स्वामी रामदेव जी महाराज के प्रतिनिधि एवं भारत स्वाभिमान न्यास के मुख्य केन्द्रीय प्रभारी आदरणीय श्री राकेश कुमार जी एवं युवा भारत के केन्द्रीय प्रभारी आचार्य सतीश जी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
     बैठक में पतंजलि योगपीठ के मुख्य केंद्रीय प्रभारी आदरणीय श्री राकेश कुमार जी व युवा केन्द्रीय प्रभारी आचार्य सतीश जी विशिष्ट अतिथियों के रूप में शामिल हुए। बैठक में उपस्थित प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए प्रतिनिधियों ने गांव-गांव तक योग व आयुर्वेद को पहुंचाने का संकल्प भी लिया। बैठक में आदरणीय राकेश कुमार जी ने बताया कि प्रदेश में वर्तमान में पतंजलि के माध्यम से 677 योग कक्षाएं चल रही हैं व आगामी 31 दिसम्बर तक इनकी संख्या बढ़ाकर 2 हजार तक पहुंचाने का लक्ष्य है। केन्द्रीय युवा प्रभारी आचार्य सतीश ने कहा कि भारत के युवाओं की शक्ति को जागृत करने की आवश्यकता है।
      झारखण्ड प्रांत के चारों राज्य प्रभारी भाई रामजीवन जी, भाई करम कोइरी जी, भाई रामबिहारी जी, भाई उमेश जी जलसार योग कक्षा एवं अम्बे गार्डन पार्क योग कक्षा में उपस्थित होकर स्वयं केन्द्रीय प्रभारियों ने सभी योग साधकों के साथ योगाभ्यास किया एवं विभिन्न बीमारियों के उपचार आयुर्वेदिक प्राकृतिक चिकित्सा इंटीग्रेटेड योग का लाभ बताया एवं हमारे शरीर व वातावरण में हवन-यज्ञ से होने वाले लाभों के विषय में भी चर्चा की।
    प्रांतीय सदस्य देवघर सह-जिला प्रभारी भाई अनुज जी एवं संरक्षक संजय जी के नेतृत्व में दो दिवसीय कार्यशाला का समापन भी हुआ। कार्यक्रम को सफल बनाने में राज्य कार्यकारिणी सदस्य भाई अमित, युवा प्रभारी मनोज कुमार, मीडिया प्रभारी सुमित, मुख्य योग शिक्षक शम्भू कुमार, कुशेश्वर, प्रमोद, अजय, रामेश्वर, सूरज, अमन, विजय, सत्यम, चन्द्र आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Posts

Advertisement

Latest News

आयुर्वेद अमृत आयुर्वेद अमृत
    आयुर्वेद शाष्यत है, अनादि है किंतु पे लगभग 2000 वर्ष पूर्व आयुर्वेद काल, समय, स्थिति के कारण पिछड़ गया
78वां स्वतंत्रता दिवस  :  देश के 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर  पतंजलि योगपीठ में ध्वजारोहण....
दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट को मिला NCVET का Accreditation
बौद्धिक शिविर : पतंजलि योगपीठ में नेपाल राष्ट्र के बौद्धिक वर्ग के प्रबुद्धजनों के लिए ‘प्रबुद्धजन योग विज्ञान शिविर’ का आयोजन
अमेरिका के रिसर्च जर्नल Scientific Reports के अनुसार आयुर्वेदिक  औषधि  रीनोग्रिट है किडनी रोगो के लिए है प्रभावशाली उपचार आयुर्वेद सत्य है, यह एक तथ्य है, क्योंकि अनुसंधान का प्रमाण है -पू.आचार्य श्री
पतंजलि विवि में दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का शुभारंभ
विचार संगोष्ठी :  हरिद्वार में युवाओं में नैतिकता और आध्यात्मिकता जगाने पर जोर