महिला पतंजलि का प्रांतीय महासम्मेलन रायपुर में सम्पन्न

महिला पतंजलि का प्रांतीय महासम्मेलन रायपुर में सम्पन्न

रायपुर (छत्तीसगढ़)। महिला पतंजलि योग समिति छत्तीसगढ़ में प्रांतीय महिला महासम्मेलन का भव्य आयोजन जैन मानस समिति रायपुर में किया गया। महिला पतंजलि योग समिति की मुख्य केंद्रीय प्रभारी आदरणीया साध्वी डाॅ. देवप्रिया जी की अध्यक्षता में महिला महासम्मेलन का भव्य कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।
    कार्यक्रम में परम पूज्य स्वामी जी महाराज छत्तीसगढ़ राज्य के सभी योग निष्ठ भाई बहनों के साथ सेटेलाइट के माध्यम से हरिद्वार से लाइव (आॅनलाईन) जूम के माध्यम से हरिद्वार से लाइव होकर संदेश दिए उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य के छोटे-छोटे गांव तक में योग का प्रचार करने व आयुर्वेद के महत्व को घर-घर तक पहुंचाने के लिए अखण्ड व प्रचण्ड पुरुषार्थ करने का आह्वान किया। इसी तरह महिला पतंजलि की मुख्य केन्द्रीय प्रभारी पूज्या साध्वी दीदी जी ने भी महिला पतंजलि योग समिति छत्तीसगढ़ के समस्त पदाधिकारियों सहित बहनों को उनके योग के प्रति निष्ठा, समर्पण एवं सेवा कार्य की सराहना करते हुए इस योग के जन महाअभियान को निरंतर आगे बढ़ाते रहने के लिए प्रेरित किया एवं महिलाओं को उनके घर परिवार समाज और देश के प्रति कत्र्तव्यों का निर्वहन करते हुए अपने अधिकारों के प्रति भी हमेशा जागरूक कैसे रहे यह बताते हुए नारी सशक्तिकरण व नारी जागरण जैसे विषयों पर भी उन्होंने प्रकाश डाला।
      कार्यक्रम का सफल आयोजन महिला पतंजलि योग समिति छत्तीसगढ़ की राज्य प्रभारी सुश्री जया जी, सह राज्य प्रभारी गंगा जी, राज्य सोशल मीडिया प्रभारी गीतांजलि जी, राज्य संवाद प्रभारी सरिता जी, राज्य कार्यकारिणी सदस्य हेमलता जी, ममता जी, उर्मिला जी, भारत स्वाभिमान के राज्य प्रभारी भाई संजय जी, सह राज्य प्रभारी अनूप जी, पतंजलि योग समिति के राज्य प्रभारी भाई मनोज पाणिग्रही जी उपस्थित रहे।
      इस तरह पूज्य दीदी जी ने महिलाओं को आशीर्वाद के रूप में यह गुरु मंत्र दिया जिससे कि वह सशक्त होकर अपना पुरुषार्थ कर सकें कार्यक्रम में बहनों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति। महिला पतंजलि योग समिति की बहनों द्वार स्मृति चिन्ह भेंट कर आशीर्वाद लिया।

Related Posts

Advertisement

Latest News

आयुर्वेद अमृत आयुर्वेद अमृत
    आयुर्वेद शाष्यत है, अनादि है किंतु पे लगभग 2000 वर्ष पूर्व आयुर्वेद काल, समय, स्थिति के कारण पिछड़ गया
78वां स्वतंत्रता दिवस  :  देश के 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर  पतंजलि योगपीठ में ध्वजारोहण....
दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट को मिला NCVET का Accreditation
बौद्धिक शिविर : पतंजलि योगपीठ में नेपाल राष्ट्र के बौद्धिक वर्ग के प्रबुद्धजनों के लिए ‘प्रबुद्धजन योग विज्ञान शिविर’ का आयोजन
अमेरिका के रिसर्च जर्नल Scientific Reports के अनुसार आयुर्वेदिक  औषधि  रीनोग्रिट है किडनी रोगो के लिए है प्रभावशाली उपचार आयुर्वेद सत्य है, यह एक तथ्य है, क्योंकि अनुसंधान का प्रमाण है -पू.आचार्य श्री
पतंजलि विवि में दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का शुभारंभ
विचार संगोष्ठी :  हरिद्वार में युवाओं में नैतिकता और आध्यात्मिकता जगाने पर जोर