स्वदेश स्वाभिमान - Swadesh Swabhiman

बोर्ड परीक्षा में आचार्यकुलम् के छात्र-छात्राओं ने बाजी मारी

विद्यालय का परीक्षा परिणाम रहा शत-प्रतिशत, पूज्य स्वामी जी महाराज ने दी बधाई

हरिद्वार। आचार्यकुलम् का 12वीं और 10वीं का बोर्ड का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। 12वीं में राघव गुप्ता ने 98.80 फीसदी और 10वीं में आदित्य खेतान और स्वप्निल भारती ने 98.80 फीसदी अंकों से स्कूल टाप किया।
   परम पूज्य स्वामी जी महाराज और परम पूज्य आचार्य जी महाराज ने छात्र और छात्राओं को बधाई और शुभकामनाएं दीं। 12वीं की बोर्ड परीक्षा में आचार्यकुलम् के सभी 72 विद्यार्थियों के उत्तीर्ण होने के साथ ही विद्यालय का औसत 86.02 रहा। राघव गुप्ता ने 98.80 फीसदी अंकों के साथ स्कूल में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया।
    13 विद्यार्थियों ने सभी पांचों विषयों में एक ग्रेड प्राप्त किए। जबकि 20 विद्यार्थियों ने विभिन्न विषयों में शत प्रतिशत अंक हासिल किए। हाईस्कूल मंे आदित्य खेतान और स्वप्निल भारती ने 98.80 प्रतिशत अंकों के साथ पहला, प्रतिभा ने 98.60 फीसदी अंकों के साथ दूसरा, आलोक यादव और दिव्यप्रभा मिश्रा ने 97.80 फीसदी अंकों के साथ स्कूल में तीसरा स्थान प्राप्त किया। कुल मिलाकर सभी 116 विद्यार्थियों के उत्तीर्ण होने के साथ ही स्कूल का औसत 87.72 रहा।
    30 विद्यार्थियों ने सभी पांचों विषयों में ए-1’ ग्रेड प्राप्त किए। जबकि 31 विद्यार्थियों ने विविध विषयों में पूरे अंक प्राप्त किए। आचार्यकुलम् प्रबंध समिति की उपाध्याक्षा डा. ऋतम्भरा शास्त्री जी और प्राचार्या बहन आराधना कौल जी ने छात्रों और अभिभावकों को बधाई दी।
 

About The Author: स्वदेश स्वाभिमान